આ બ્લોગમાં વર્તમાનપત્રો, મેગેઝિનો, વિકીપીડીયા,GK ની વેબસાઇટો, વગેરે માધ્યમોનો સંદર્ભ તરીકે ઉપયોગ કરવામા આવેલ છે જે માટે સૌનો હ્રદયપૂર્વક આભાર વ્યક્ત કરુ છુ.બ્લોગથી મને લેશમાત્ર આવક નથી.જેની નોંધ લેશો.

Friday 27 November 2015

♥ दुनिया के 6 थिएटर जहां फिल्म देखने का अलग है अंदाज़ ♥



बड़े परदे पर फिल्म देखना हर किसी को पसंद होता है। बाहर जा कर थिएटर पर फिल्म देखने की तो बात ही कुछ और है। आराम से फिल्म एन्जॉय करने के लिए लोग महंगी से महंगी टिकट खरीदते हैं, लेकिन आपको यह जान कर हैरानी होगी कि दुनिया में ऐसे कई शानदार थिएटर है जहां बैठ कर फिल्म देखते हुए आपको बहुत खास महसूस होगा। यह थिएटर अपनी अनोखी बनावट और सुविधाओं के लिए मशहूर है।

हम आपको यहां कुछ ऐसे ही थिएटर्स के बारे में बता रहे हैं —




(1) ओलिंपिया थिएटर, ग्रीस

इस थिएटर में फिल्म देखने के लिए आलीशान बेड मिलता है। मतलब आप यहां आराम से लेट कर फिल्म देख सकते हैं। इस थिएटर को 1910 में बनवाया गया था। इसका डिज़ाइन आर्किटेक्ट स्टैवरोस क्रिस्टिडिस ने दिया है। वहीं, वर्तमान ओलिंपिया थिएटर को 1950 में डिजाइन किया गया था।




(2) हॉट ट्यूब सिनेमा, लंदन

इस थिएटर की खासियत यह कि यहां लोग कुर्सी पर बैठ कर नहीं बल्कि पानी से भरे हुए टब में बैठ कर दोस्तों के साथ एन्जॉय करते हुए फिल्म देखते हैं। यहां फिल्म देखते हुए ड्रिंक करने की भी इजाजत है।




(3) इलेक्ट्रिक सिनेमा, नॉटिंग हिल, लंदन

यह थिएटर देखने में काफी आलीशान लगता है। यहां की खासियत यह है कि इस थिएटर का इंटीरियर काफी खूबसूरत है। यहां मेहरून सोफे लगे हैं जो बहुत रॉयल लुक देते हैं। साथ ही सीट्स पर लैम्प भी लगे हैं।




(4) मूवी थिएटर इन पेरिस

इस थिएटर में पिक्चर देखते हुए आपको ऐसा लगेगा कि आप थिएटर में नहीं बल्कि किसी नदी के बीच में बैठ कर फिल्म देख रहे हैं। यह एक 3-D थिएटर है। इसे दुनिया के सबसे खास थिएटर्स का दर्ज मिला हुआ है। यहां बैठने के लिए नाव जैसा सिटिंग अरेंजमेंट है।




(5) न्यूपोर्ट अल्ट्रा सिनेमा, न्यूपोर्ट सिटी

यह एक कपल्स थिएटर है, जहां 80 सीट्स हैं। यह पूरा थिएटर 3- D है। यहां ज्यादातर कपल्स ही जाया करते हैं। इसलिए प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा जाता है।




(6) साई-फाई डाइन-इन थिएटर, ओरलैंडो, अमेरिका

इस स्पेशल थिएटर में आपको काफी मज़ा आएगा, क्योंकि यहां बैठने के लिए नार्मल सीट्स नहीं बल्कि कार के आकर की चेयर्स लगी हैं। जिन पर बैठ कर आप एन्जॉय कर सकते हैं। साथ ही इस थिएटर की एक और खासियत यह है कि आप सीट पर ही बैठ कर लंच या डिनर आर्डर कर सकते हैं।


इन थिएटर्स को देख कर आप भी उत्साहित हो गए होंगे। तो जीवन में कभी भी आपको मौका मिले तो इन थिएटर्स में फिल्म का मज़ा लेने जरूर जाइएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.